आपने कई ‘बार’ देखें होंगे लेकिन फ़िजी का ये Floating Bar देख कर यहां एक बार जाने का मन ज़रूर करेगा

दक्षिण प्रशांत महासागर में स्थित एक बेहद ख़ूबसूरत द्वीप देश है फ़िजी और फ़िजी के सबसे बड़े द्वीपों में से एक Viti Levu के समुद्र तट पर है ‘Cloud 9’ नाम का ये फ़्लोटिंग बार, जिसे देख कर अभी तक हर कोई यहां जाने की तैयारी कर चुका है.

साफ़ सुथरे नीले समुन्दर के बीच इस फ़्लोटिंग बार में बहुत कुछ है सैलानियों के लिए. यहां इटालियन वुड फ़ायर पिज़्ज़ा है और कुछ तूफ़ानी एडवेंचर के शौक़ीन लोगों के लिए Jet Ski और Motor Surfboards जैसे वॉटर स्पोर्ट्स की सुविधा भी है.

Advertisement

अगर आप आराम करने के मूड में हों, तो बस Lounge में लेटे-लेटे म्यूज़िक का मज़ा लीजिये. यहां दुनिया भर के मशहूर इंटरनेशनल DJ भी परफॉर्म करते हैं. इस फ़्लोटिंग बार पर 7 घंटे गुज़ारने के लिए आपको लगभग आठ हज़ार रुपये देने होंगे. अगर आप इस पूरे इलाक़े को प्राइवेटली बुक करना चाहें, तो ये भी मुमकिन है लेकिन सिर्फ़ चार घंटे के लिए, जिसके लिए आपको अंदाज़न साढ़े तीन लाख रुपये देने होंगे. ये बार अक्सर शादियों और कॉरपोरेट समारोह के लिए किराए पर भी लिया जाता है.

Advertisement

अगर आप खाने-पीने के साथ, म्यूज़िक और एडवेंचर का शौक़ भी रखते हैं, तो इससे अच्छी और ख़ूबसूरत हॉलिडे डेस्टिनेशन शायद ही कहीं मिले.

Source: TheSun

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: