एक चाइनीज़ कपल ने पाकिस्तानी रीति-रिवाज़ों से रचाई शादी, फ़ोटोज़ हो रही हैं वायरल

पाकिस्तान और चीन के प्रगाढ़ होते संबंधों के बारे में तो सब जानते ही हैं और इसमें कोई दो राय नहीं है कि जब से चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (China-Pakistan Economic Corridor, Cpec) पूर्ण रूप से बल में आया है, तब से चीनी लोग धीरे-धीरे पाकिस्तानी समाज और उनकी संस्कृति से जुड़ने लगे हैं.

दोनों देशों के बीच में जो भी हो, लेकिन चाइनीज़ लोगों द्वारा पाकिस्तान के रीति-रिवाज़ों को निभाते हुए देखना बहुत ही अच्छा है. चाहे वो उर्दू में बोल रहे हों या नहीं, पारंपरिक पाकिस्तानी कपड़े पहने हुए हों या नहीं, पर इसके बारे में सोचना ही अपने आप में काफी सुखद और मनोरंजक है.

Source: mangobaaz

हाल ही में एक चाइनीज़ कपल ने पाकिस्तानी रीति-रिवाज़ों से शादी की. इस शादी की फ़ोटोज़ बेहद ही खूबसूरत हैं. इस नवविवाहित चाइनीज़ जोड़े ने बीते सोमवार को Khyber Pakhtunkhwa (KP) में पाकिस्तानी कल्चर के हिसाब से शादी की.

Advertisement
Source: down

Dawn.Com के अनुसार, दुल्हन Lin और दूल्हा Sain, दोनों ही CPEC Project Workforce के साथ काम करते हैं. पाकिस्तान के कल्चर के को अपनाने के साथ ही साथ इन्होंने बाकायदा बारात निकालने के रिवाज़ को भी पूरा किया.

Source: mangobaaz

Sain और Lin इससे पहले चाइनीज़ परम्पराओं के साथ भी शादी कर चुके हैं.

Source: mangobaaz
Advertisement

पाकिस्तानी स्टाइल में KP में इस तरह से शादी करने का आईडिया इस कपल को तब आया, जब उन्होंने पाकिस्तान में अपने दोस्तों के लिए रिसेप्शन पार्टी का आयोजन करने के बारे में सोचा. पति और पत्नी दोनों पिछले छह महीनों से कोजा बांदा में काम कर रहे हैं. Lin को बिलकुल पाकिस्तानी दुल्हन के रूप लाल रंग के लिबास में तैयार किया गया था, साथ ही उसके हाथों पर हीना भी लगाईं गई थी. वहीं Sain एक सफेद शेरवानी में एक Quala के साथ तैयार था.

Source: dawn

सोशल मीडिया पर फ़ोटोज़ शेयर होने के बाद पाकिस्तानियों ने इस नए विवाहित जोड़े को शुभकामनाएं दीं.

इसके साथ ही लोगों ने इस कपल के लिए ये भी टिप्पणी की कि ये बहुत ही प्यारा और खूबसूरत जोड़ी है.

ध्यान देने वाली बात है कि इसी महीने के शुरुआत में ऐसी एक ओर शादी हुई थी, जिसमें दूल्हा चाइनीज़ और दुल्हन पाकिस्तानी थी.

Advertisement

Source: mangobaaz

Source: dawn

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: