ये 9 बॉलीवुड हॉरर मूवीज़ देख कर पहले तो डरोगे, बाद में इन्हें बनाने वाले की तारीफ़ करते नहीं थकोगे

बॉलीवुड हो, टॉलीवूड या फिर हो हॉलीवुड हर जगह रोमांटिक, एक्शन, सस्पेंस थ्रिलर, कॉमेडी, और हॉरर हर तरह की फ़िल्में बनती हैं. मगर बाकी कैटेगरी की फ़िल्मों की तुलना में हॉरर फ़िल्मों की ऑडियंस काफ़ी कम होती है. और शायद यही वजह है कि बॉलीवुड हो या हॉलीवुड हॉरर फ़िल्में कम ही बनाई जाती हैं.

मगर इस साल पहले की तुलना में कई डरावनी फ़िल्में बनाई गई हैं. जी हां सिर्फ़ हॉलीवुड ही नहीं, बॉलीवुड में भी 2018 में कुछ ऐसी डरावनी फ़िल्में रिलीज़ हुई हैं, जो दर्शकों की रूह कंपाने में सफ़ल हुई हैं. 2018 में 3 भुतहा फ़िल्में बनी है और इन फ़िल्मों ने साबित कर दिया है कि डरना ज़रूरी है, वरना…

तो चलिए आपको इस साल की डरावनी मूवीज़ के बारे में में थोड़ा-थोड़ा बताते हैं, ताकि अगर आपने अभी तक ये फ़िल्में नहीं देखी हैं, तो जल्दी से जल्दी देख डालिये. और हां इनमें कुछ मूवीज़ अभी रिलीज़ नहीं हुई हैं:

1. The Nun

ये एक हॉलीवुड मूवी है और The Conjuring Universe की पांचवीं फ़िल्म है. इसका प्लॉट एक पुजारी और एक कैथोलिक नोवीटीएट (Catholic novitiate) के इर्द-गिर्द का रखा गया है. फ़िल्म में दोनों रोमानिया में 1952 के एक अपवित्र रहस्य को उजागर करते हैं.

2. Stree

ये एक बॉलीवुड फ़िल्म है. हाल ही में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म में राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर मुख्य किरदारों में हैं. इसकी टैग लाइन है, ‘ओ स्त्री कल मत आना’. भारतीय शहरी किंवदंती, नाले बा, एक चुड़ैल पर आधारित है. कहा जाता है कि ये चुड़ैल रात में लोगों के घरों के दरवाज़े खटखटाती थी. बॉलीवुड के कई सालों के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि बॉलीवुड की ये फ़िल्म लोगों को डराने में कामयाब हुई है.

3. परी

बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा हमेशा से ही अपने किरदारों में कुछ न कुछ एक्सपेरिमेंट्स करती रहती हैं. और इस साल वो इस साल एक हॉरर फ़िल्म परी लेकर आयीं और लोगों के रोंगटे खड़े करने में सफ़ल भी हुईं. अनुष्का ने न सिर्फ़ फ़िल्म को प्रोड्यूस किया है, बल्कि उसमें वो मुख्य किरदार में नज़र भी आयीं थीं.

4. Slender-man

फ़िल्म के ट्रेलर को देखकर साफ़ पता चल रहा है कि Wren, Hallie, Chloe and Katie ये चार दोस्त Massachusetts के एक छोटे से टाउन में जाते हैं. कुछ दिनों बाद उनकी दोस्त Katie अचानक से गायब हो जाती है. और फिर बाकी तीन दोस्तों की ज़िन्दगी में क्या क्या भूचाल आते हैं, इसी के इर्द-गिर्द घूमती है फ़िल्म की कहानी. लेकिन ये फ़िल्म आपके अंदर डर पैदा करने के लिए ही बनाई गई है.

5. 1921

कारन कुंद्रा और ज़रीन खान अभिनीत, 1921 एक गॉथिक हॉरर. इसमें पिशाच, भूत-प्रेत और दूसरी अलौकिक शक्तियों की ताकत को बख़ूबी पेश किया गया है. फ़िल्म देखने के बाद आपको कुछ पल के लिए ऐसा लगेगा मानो कोई बुरी आत्मा या पिशाच आपके पीछे या बगल में खड़ा है.

6. Halloween

Toronti Sun की एक रिपोर्ट के अनुसार, ये फ़िल्म न सिर्फ़ stellar का सीक्वेल, बल्कि सबसे डरावना अमेरिकी प्रोग्राम भी है. 1996 में इसको सबसे डरावना माना गया था.

7. Delirium

इसका ट्रेलर देखने मात्र से आपके पसीने छूट जाएंगे. ये एक सुपरनेचुरल थ्रिलर है, जिसमें एक अपने पेरेंट्स की मौत के बाद उनके मेंशन में रहने जाता है और कुछ ही दिनों बाद वो पागल हो जाता है. वो लोगों को यही समझाते-समझाते बड़ा होता है कि वो घर शापित और हॉन्टेड है.

8. Insidious : The Last Key

मुझे याद है कि इस सीरीज़ की दो मूवीज़ मैंने अपने दोस्तों के साथ रात में देखी थी और उस टाइम डर के मारे मेरी जो हालत हुई थी, वो कभी नहीं भूल सकती हूं मैं. Insidious : The Last Key, में एक parapsychologist जिसका नाम Elise Rainier है अपने बचपन वाले घर में रहने वाले भूत को भगाना चाहती है. और इसी क्रम में उसके साथ कई डरावनी घटनाएं होती हैं, जो किसी को भी डराने के लिए काफ़ी हैं.

9. Puppet Master: The Littlest Reich

हम तो आपसे यही कहेंगे कि इस फ़िल्म को न देखो तो बेहतर होगा. इसको देखते हुए आप डर में मारे उछल सकते हैं वो भी एक बार नहीं बार-बार. Puppet Master फ़्रेंचाइज़ी क ये पहली फ़िल्म थी. इसमें एक आदमी अपने किसान कलीग के विरुद्ध एनिमेटेड कठपुतिलियों का इस्तेमाल करता है और उसको डराता है.

देखिये अब हमने तो बता दिया कि इस साल ये हॉरर फ़िल्में रिलीज़ हुई हैं, अब इनमें से आपको कौन सी देखनी है या सारी देखनी हैं ये आपके ऊपर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: